इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 14 जनवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. अपने इस दौरे पर नेतन्याहू अपने दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक खास गिफ्ट ला सकते हैं. ये गिफ्ट एक गाड़ी है, जो कि समुंदर का पानी भी फिल्टर करती है. अपने इजरायल दौरे के दौरान पीएम मोदी ने इस गाड़ी के द्वारा किया गया समुंदर का पानी भी पिया था.

अंग्रेजी वेबसाइट एनडीटीवी के मुताबिक, गैल-मोबाइल वाटर प्यूरिफिकेशन जीप को अब इजरायली प्रधानमंत्री भारतीय पीएम को तोहफे में दे सकते हैं. जुलाई में अपने ऐतिहासिक इजरायली यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने नेतन्याहू संग डोर बीच का दौरा किया था. इस दौरान नेतन्याहू खुद मोदी के लिए जीप ड्राइव कर गए थे. इजरायली प्रधानमंत्री अपने चार दिन के दौरे पर भारत आ रहे हैं.

इस जीप की कीमत करीब 111000 यूएस डॉलर बताई जा रही है. इस जीप की खासियत है कि ये एक दिन करीब 20 हज़ार लीटर समुद्री पानी को फिल्टर कर पीने योग्य बना सकती है. वहीं 80 हज़ार लीटर नदी के पानी को एक ही दिन में पीने योग्य बना सकती है. इस गाड़ी का उपयोग भूकंप, बाढ़ या अन्य स्थानों पर इमरजेंसी में किया जा सकता है.

पीएम मोदी ने अपने इजरायली दौरे पर इस जीप की तारीफ भी की थी. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरे पर येरूशलम से हेलिकॉप्टर के जरिए नेतन्याहू के साथ हाइफा का भी दौरा किया था. दोनों नेताओं ने यहां पहले विश्व युद्ध में हाइफा को आजाद कराने के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले 44 भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी थी.