अमेरिका में टाइम्स स्क्वॉयर पास धमाके की खबर है. शुरुआती खबरों के मुताबिक यह धमाका एक बस टर्मिनल के पास हुआ है. पुलिस धमाके की जांच कर रही है. पूरे इलाके में पुलिस ने ट्रैफिक रोक दिया है. पूरे इलाके को खाली कराया जा रहा है. स्थानीय समय के अनुसार यह धमाका सोमवार सुबह 7.30 बजे हुआ है. पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उससे पूछताछ की जा रही है.

शुरुआती खबरों के मुताबिक यह धमाका मैनहट्टन के 42 स्ट्रीट के पास हुआ है. यहां A, C, और E लेन को खाली कराया जा रहा है. यहां मौजूद लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है. धमाके के बारे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बताया गया है. आशंका जताई जा रही है कि यह पाइप बम से धमाका किया गया है.

न्यूयार्क पुलिस विभाग ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि पुलिस मैनहैटन के 42 स्ट्रीट और 8 एवेन्यू में किसी स्थान पर हुए विस्फोट की खबरों को लेकर सतर्क हैं. यह जगह न्यूयार्क बंदरगाह प्राधिकरण यानी एक व्यस्त बस टर्मिनल है. इस स्थान पर मेट्रो स्टेशन भी हैं. पुलिस ने कहा कि इस समय ए, सी और ई लाइन को खाली कराया जा रहा है.

एनबीसी न्यूज के अनुसार, आवाज के स्रोत के बारे में फिलहाल पता नहीं चला है. एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. खबर है कि उसे मामूली चोटें लगी हैं. न्यूयार्क दमकल विभाग को स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर 19 मिनट पर कॉल आया.

न्यूयार्क डेली न्यूज के अनुसार, एक यात्री कीथ वुडफिन ने ट्वीट किया कि मैं बंदरगाह प्राधिकरण से बाहर निकल रहा था और नेशनल गार्ड के जवान ‘गो, गो, गो’ चिल्लाते हुए उसकी तरफ दौड़ रहे थे.  डिजाइनर चेल्सी लासाले ने ट्वीट किया कि वह बंदरगाह प्राधिकरण बस टर्मिनल पर बम की आशंका के कारण भगदड़ में फंसी हुई हैं. हर तरफ पुलिसकर्मी दिख रहे हैं. न्यूयॉर्क पुलिस कमिश्नर ने इसे आतंकवाद से जुड़ी घटना कहा है.