अजमेर: आम आदमी पार्टी में कुमार विश्वास को लेकर कार्यकर्ता आपस में बंट गए हैं. राजस्थान में आप कार्यकर्ताओं ने कुमार विश्वास को अजमेर लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ाने की मांग की है. लेकिन पार्टी की राजस्थान इकाई ने ट्वीट कर कार्यकर्तओं की इस मांग को षड्यंत्र बताकर खारिज कर दिया है.

आप राजस्थान के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, ‘’कुछ कार्यकर्ता केंद्रीय कार्यालय के कुछ भ्रामक लोगों के षड्यंत्र के प्रभाव में आ रहे हैं. अजमेर लोस से कुमार विश्वास की उम्मीदवारी की सूचना गलत है. राजस्थान की धरती पर यहीं का कार्यकर्ता लड़ेगा. कुमार विश्वास समय पर यहां प्रचार करें और चुनाव जितवाएं. यह खुशी की बात होगी.’’ बता दें कि इसी साल पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्था का प्रभारी बनाया था.

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के टिकट पर उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव लड़े थे. लेकिन कुमार विश्वास की जमानत जब्त हो गई थी. वह चौथे नंबर पर रहे थे. अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीत दर्ज की थी.

गौरतलब है कि अजमेर लोकसभा सीट बीजेपी सासंद सांवर लाल जाट के निधन के बाद खाली हुई है. लाल जाट का इसी साल 9 अगस्त को निधन हुआ था. वह मोदी सरकार में जल संसाधन राज्य मंत्री भी रहे थे. राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

कौन हैं कुमार विश्वास?

देश के जाने माने कवि कुमार विश्वास अन्ना आंदोलन के वक्त से केजरीवाल के साथ थे. पार्टी बनाए जाते वक्त उन्होंने सक्रिय राजनीति से दूर रहने की इच्छा जताई थी, लेकिन उस वक्त केजरीवाल उन्हें खींच कर पार्टी में लाए थे. चुनावों में प्रचार के दौरान भी कुमार विश्वास भीड़ जुटाऊ नेता साबित होते रहे हैं.