उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक कैंसरग्रस्त नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में आज तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आज गिरफ्तार किया गया व्यक्ति शुभम घटना का मुख्य साजिशकर्ता है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. शुभम पीड़िता का परिचित है.

गौरतलब है कि शनिवार को लखनऊ के सरोजनीनगर की रहने वाली पीड़िता के साथ उसकी जान-पहचान वाले शुभम ने अपने एक दोस्त के साथ उसका गैंगरेप किया. शुभम ने पीड़ितो को चाउमीन खाने के बहाने घर से बाहर बुलाया था. पीड़िता घर से चाउमीन खाने की बात कहकर निकली.

लेकिन चाउमीन खाने आई पीड़िता के साथ शुभम ने अपने दोस्त के साथ मिलकर गैंगरेप किया और बुरी हालत में उसे वहीं छोड़कर फरार हो गए. इसके बाद का वाकया और भी खौफनाक था.

गैंगरेप की शिकार पीड़िता बचकर भागते हुए रास्ता भटक गई . उसने एक अपरिचित व्यक्ति से रास्ता पूछा और मदद मांगी तथा अपने घर तक पहुंचाने की गुहार लगाई. लेकिन उस अपिरिचित व्यक्ति ने उसकी मदद करने का बात तो दूर खुद उसने भी पीड़िता के साथ रेप किया. पीड़िता किसी तरह काफी देर बाद घर पहुंची और परिवार वालों को अपनी आपबीती सुनाई.

घर वाले शनिवार की देर रात पीड़िता को लेकर सरोजनीनगर थाने पहुंचे और अपनी 15 वर्षीय बेटी के साथ रेप की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने बताया कि पीड़िता लखनऊ के सरोजनीनगर के नटकुर गांव की रहने वाली है. वह ब्लड कैंसर से पीड़ित है और कई वर्षों से उसका इलाज चल रहा है. पुलिस ने शनिवार को केस दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवाया, जिसमें रेप की पुष्टि हुई.

पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर आरोपियों की तलाश शुरू की. पुलिस ने रविवार को मुख्य आरोपी शुभम के दोस्त और रास्ते में रेप करने वाले मददगार को अरेस्ट कर लिया था.