अहमदाबादगुजरात में मोरवा हदफ सुरक्षित विधानसभा सीट से जीतने वाले निर्दलीय उम्मीदवार भूपेंद्र सिंह खांट  शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गये. इसके साथ ही गुजरात विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या बढ़कर 78 हो गयी है.

 

चुनाव से पहले भूपेंद्र सिंह खांट कांग्रेस कार्यकर्ता थे. विधानसभा चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ गठबंधन के कारण कांग्रेस ने यह सीट बंटवारे के तहत बीटीपी को दे दी थी. इसके बाद खांट ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर यहां से चुनाव लड़ा था. उन्होंने बीजेपी के विक्रम सिंह डिंडोर को 4,000 मतों के अंतर से हराकर यह सीट जीती. बीटीपी उम्मीदवार अल्पेश दामोर तीसरे स्थान पर रहे.

 

पहले गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा?

 

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष बनने और गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद राहुल गांधी अपने पहले गुजरात दौरे पर गए. इस दौरान उन्होंने सोमनाथ मंदिर में दर्शन किए और वहां पूजा-अर्चना की. अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि अगले चुुनाव में हम 135 सीटें जीतेंगे. उन्होंने कहा, ”विधानसभा में इस बार नया नेतृत्व तैयार हुआ है. यही नेतृत्व अगली सरकार चलाएगा. अगले चुनाव में कांग्रेस को 135 सीटें मिलेंगी.’’