टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट सिडान कार टिगोर के ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) वेरियंट्स- XTA और XZA लॉन्च किए हैं। जहां XTA वेरियंट की कीमत 5.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, वहीं XZA वेरियंट की कीमत 6.22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

दोनों ही वेरियंट्स में पेट्रोल और डीजल इंजन लगे हैं। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का इंजन लगा है, जो 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। टाटा टिगोर एएमटी में क्रीप फीचर के साथ नया स्पोर्टस मोड दिया गया है।

अब आप सोच रहे होंगे कि जब दोनों में फीचर एक जैसे ही हैं तो फिर कीमत में करीब 50 हजार का अंतर क्यों? आखिर किस वजह से XZA वेरियंट 50 हजार रुपये महंगा। तो आपको बता दें कि इस 50 हजार में आपको कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, अलॉय वील्ज, केबिन में एसी वेन्ट और लाउडस्पीकर के एक्स्ट्रा सेट शामिल हैं। बात की जाए सेफ्टी की तो इसमें ड्यूल एयरबैग्स के अलावा लोड लिमिटर्स वाले सीटबेल्ट्स लगाए गए हैं। कंपनी ने कहा कि यह कार उसके देशभर में मौजूद 600 आउटलेट्स पर उपलब्ध होगी। मार्केट में टिगोर AMT की टक्कर मारुति सुजुकी डिजायर, होंडा अमेज और ह्यूंदै एक्सेंट से होने वाली है।