कराची। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक नाबालिग लड़की को अगवा कर लिया गया। थार गांव में हुई वारदात को लेकर लड़की के पिता ने हर जगह दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। उसने पुलिस के पास भी शिकायत दर्ज कराई।

पिता हीरो मेघावर का कहना है कि पुलिस उसकी मदद नहीं कर रही है। लड़की का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है। पिता का कहना है कि शहर के कुलीन लोगों ने उसे बताया है कि नसीर लुंजो नाम के व्यक्ति ने धर्म परिवर्तन कराकर उसकी बेटी से निकाह कर लिया है।

मेघावर का कहना है कि कुछ दिनों पहले उनके घर में कुछ लोग जबरन घुस आए। सारे परिवार को बंधक बनाकर लड़की को अगवा कर लिया गया। पिता का कहना है कि आरोपियों के पास हथियार थे, इस वजह से वह चाहकर भी विरोध नहीं कर सके। उनका कहना है कि पुलिस को शिकायत घटना के तुरंत बाद ही दे दी गई, लेकिन अभी तक उसकी बेटी का कोई सुराग नहीं है।

उधर, थार के पुलिस अधिकारी अमीर सौद का कहना है कि केस दर्ज कर तीन संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है। उनका कहना है कि पुलिस को लड़की का धर्म परिवर्तन संबंधी दस्तावेज मिला है। अधिकारी का कहना है कि सिंध हाई कोर्ट में अगवा लड़की व उसके पति की तरफ से याचिका दायर कर सुरक्षा की गुहार की गई है। अदालत 17 जनवरी को मामले की सुनवाई करेगी। अधिकारी का कहना है कि अगवा लड़की नाबालिग है, लिहाजा अदालत ही इसमें फैसला करेगी।