डेवाओ (फिलीपीन): फिलीपीन के दक्षिणी शहर डेवाओ के एक मॉल में आग लगने की घटना में 37 लोगों के मारे जाने की आशंका है. स्थानीय उप मेयर ने यह जानकारी दी. उप मेयर पाओलो दुतेर्ते ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि अग्नि सुरक्षा ब्यूरो के कमांडर ने घटनास्थल पर कहा कि 37 लोगों के बचने की उम्मीद शून्य मात्र है.

पाओलो दुतेर्ते राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते के बेटे हैं. पुलिस के एक अधिकारी राल्फ कैनोय ने एएफपी को बताया कि चार मंजिला एनसीसीसी मॉल में कल सुबह आग लग गई और लोग अंदर फंस गए थे। इसकी चौथी मंजिल में एक कॉल सेंटर भी है. कैनोय ने बताया कि आग आज सुबह भोर से पहले भी लगी हुई थी. उन्होंने कहा, आग सबसे पहले तीसरी मंजिल पर लगी थी, जहां कपडे, लकडी का फर्नीचर और प्लास्टिक के बर्तन थे जिससे आग तुरंत ही फैल गयी और उस पर काबू पाने में भी काफी समय लग रहा है.

उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं को आशंका है कि कॉल सेंटर में फंसे सभी लोग मारे गए हैं. क्योंकि यहां चौबीसों घंटे काम चलता है और हो सकता है कि कर्मचारियों को आग लगने के बारे में पता ही नहीं लग चल हो. राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने भी कल रात अपने एक सहयोगी के साथ मॉल का दौरा किया और पीडतिों के रिश्तेदारों के प्रति संवेदना जाहिर की.

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते दो दशक तक डेवाओ के मेयर रहे हैं और इसी शहर में रहते हैं.