भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में बजाज पल्सर अपने आप में एक बड़ा नाम है। हाल ही में बजाज की पल्सर सीरीज ने एक करोड़ बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया। इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी ने बजाज पल्सर 150, 180 और 220F का नया ब्लैक पैक एडिशन लॉन्च किया है।

इस स्पेशल एडिशन की बाइक को लुक में थोड़े बदलाव के साथ उतारा गया है। बाइक पर नए ग्राफिक्स दिए गए हैं। हालांकि बाइक में किसी प्रकार का मकैनिकल बदलाव नहीं किया गया।

ब्लैक एडिशन वाली पल्सर सीरीज की बाइकों को प्रीमियम ब्लैक पेंट स्कीम के साथ ग्रे हाइलाइट और व्हाइट कलर के एलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके अलावा सेंट क्रोम एग्जॉस्ट कवर दिए गए हैं। बाइकों के डिजाइन में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

बजाज ऑटो के वाइस प्रेसिडेंट एरिक वास ने कहा “पल्सर देश में नंबर 1 स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल ब्रांड है। दुनिया भर में 25 देशों और उनमें से ज्यादातर में मार्केट लीडर है दुनिया भर के 1 करोड़ पल्सर ग्राहकों के मील का पत्थर हासिल करने पर हमें गर्व है, और इसी मौके पर पल्सर ब्लैक एडिशन को पेश किया गया है।”

बता दें कि बजाज पल्सर का पहला मॉडल 16 साल पहले लॉन्च किया गया था। पहली बार इसे 150 सीसी में उतारा गया था। पल्सर का मुकाबला होंडा यूनिकॉर्न, सुजुकी जिक्सर, TVS  अपाचे और यामाहा की FZ से रहता है।