संसद का शीतकालीन सत्र एक बार फिर कई दिनों की छुट्टी के बाद आज से शुरू हो रहा है। इसी बीच कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर अड़ी हुई है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस राज्यसभा में सस्पेंशन का बिजनेस नोटिस दे चुकी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने लोकसभा में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े के बयान को लेकर भी सदन को रद्द करने का नोटिस दिया है।

कांग्रेस संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्‍यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांगने की मांग लेकर अड़ी हुई है।

राज्यसभा में रूल-267 के तहत नोटिस जारी कर कांग्रेस नेताओं की ओर से पीएम मोदी के खिलाफ इस्तेमाल किए जा रहे भाषा पर गंभीर रूप से चर्चा करने की मांग की है।

कल सदन में सरकार तीन तलाक को लेकर बिल पेश कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ बीजेडी मुस्लिम महिलाओें के लिए एक बिल की वकालत कर चुकी है। जिस शादी के अधिकारों की सुरक्षा बिल 2017 के नाम से पेश किया था।

बता दें कि इस हफ्ते सरकार की योजना है कि हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जजों की सैलरी और सुविधा संशोधन बिल 2017 और लोगों का प्रतिनिधित्व संशोधन बिल 2017 भी पेश कर सकती है।