aquarius_inner

January, 2018
सामान्य
इस माह में आर्थिक लाभ होने के अवसर अच्छे प्राप्त होंगे। जिससे आप सुकून महसूस करेंगे और खुशी का इजहार भी अपने जानने वालों के साथ कर सकते हैं। आपको शुभ समाचार भी इस माह में प्राप्त हो सकता है। यदि आप अपने सगे-संबंधियों से कोई कार्य को लेकर के इच्छा जाहिर किए हैं तो वह आपके सहयोग के लिए आगे आ सकते हैं। धन प्राप्ति के लिए तथा रिलेशन जुड़ने के लिए यह माह आपके लिए बेहतर होगा। यदि आप किसी से अच्छा रिलेशन स्थापित करना चाहते हैं या धन प्राप्ति के लिए कोई कार्य करना चाहते हैं तो वह कार्य इस माह में होने की संभावना पाई जाती है। क्योंकि शनि धनु राशि में गोचर कर रहा है जो आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए बेहतर हो सकता है। घर परिवार में भी सुख शांति समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है। तथा घर के लोगों के साथ सामंजस्य बेहतर हो सकते हैं। यदि आप गाड़ी लेने की योजना बना रहे हैं तो इस माह में 15 तारीख के बाद आप गाड़ी ले सकते हैं। शत्रु पक्ष आपका हावी हो सकता है। इसलिए इस माह में शत्रुओं से सतर्क रहने की आवश्यकता है। किसी तरह की लड़ाई झगड़ों से दूर रहने का प्रयास करें। जिससे कि आपका कार्य में कोई बाधा उत्पन्न ना हो पति पत्नी से सामंजस्य बेहतर हो सकता है तथा दांपत्य जीवन में खुशियां प्राप्त हो सकती हैं। स्वास्थ्य भी आपका अच्छा रहने की संभावना है। क्योंकि बुद्ध वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है। इसलिए स्वास्थ्य की दृष्टि से यह आपके लिए बेहतर हो सकता है। भाग्य भी आपका अच्छा साथ दे सकता है। यदि आप कोई नया कार्य करना चाहते हैं तो इस माह में कर सकते हैं। आपका भाग्य भी अच्छा देगा साथ देगा। करियर के दृष्टि से यह माह आपके लिए शुभ संकेत दे सकता है। तथा कामकाज से संबंधित भाग्य उन्नति का योग इस माह में अच्छा बन रहा है।
आर्थिक
इस माह के शुरुआत में आर्थिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती हैं। परंतु 15 तारीख के बाद की स्थितियां बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। इस माह में सामान्यतः आर्थिक लाभ अच्छे हो सकते हैं। क्योंकि गुरु तुला राशि में गोचर कर रहा है जो करियर के दृष्टि से आर्थिक लाभ का योग अच्छा बना रहा है तथा भाग्य उन्नति में सहायक होगा। आर्थिक लाभ के लिए आपकी कार्य योजना सफल हो सकती है। यदि आपने धन प्राप्ति के लिए कोई कार्य की योजना बनाई है तो वह कार्य सफल हो सकता है। यदि आप किसी को कोई धन दिए हैं और वह धन प्राप्त करना चाहते हैं तो प्रयास करने से आपका धन प्राप्त हो सकता है।
स्वास्थ्य
इस माह में आपका स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। कफ बलगम इत्यादि की प्रॉब्लम हो सकती है। क्योंकि राहु कर्क राशि में गोचर कर रहा है जो स्वास्थ्य की दृष्टि से नुकसानदायक हो सकता है। ऐसे में आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना जागरुक रहना बेहतर हो सकता है। आप समय का पालन करें और मेडिटेशन के साथ साथ योगा करें। जिससे आप पूर्णता स्वस्थ रह सकें।
प्रेम व वैवाहिक
इस माह में आपका प्रेम-प्रसंग बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उनसे अपनी मन की बातें मन की इच्छा जाहिर कर सकते हैं और उनके साथ मिलकर कोई नया कार्य कर सकते हैं। अपने प्रेमी / प्रेमिका के साथ मधुर संबंध स्थापित करने के साथ-साथ कामकाज को भी बेहतर दिशा दे सकते हैं। यह माह प्रेमी / प्रेमिका के साथ मिलकर किसी कार्य को करने के लिए अच्छा माना जाएगा। पति / पत्नी के साथ आपसी सामंजस्य बिगड़ सकते हैं तथा तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती हैं। किसी न किसी बात को लेकर समस्या उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में उनके साथ मधुर संबंध स्थापित करने की चेष्टा करनी चाहिए। इस माह में अपने से बड़ों का सहयोग प्राप्त कर सकते हैं तथा उनका सलाह ले सकते हैं। आप अपने प्रेमी / प्रेमिका का सलाह ले सकते हैं। पति /पत्नी की सलाह से परहेज करें तथा कुछ मित्रों की सलाह से भी परहेज करें।
पारिवारिक
घर परिवार में इस माह में तनाव के माहौल उत्पन्न हो सकते हैं। पिता के साथ अनबन हो सकती है। ऐसे में आपको अपने मन को एकाग्रचित कर घर परिवार वालों के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखने का प्रयास करना चाहिए। संतान से संतुष्टि प्राप्त हो सकती है। संतान का सहयोग भी आपको प्राप्त हो सकता है तथा संतान सुख की प्राप्ति इस माह में आपको मिल सकती है। आपके मित्रों का भी सहयोग प्राप्त होने की संभावना इस माह में बन रही है। परंतु कुछ ऐसे भी मित्र होंगे जिनसे आप को नुकसान भी हो सकता है तो आप अपने मित्रों को पहचानने में कोई कसर न छोड़ें।
उपाय
आप शनिवार के दिन बहते जल में नारियल या कोयला प्रवाह कर सकते हैं तथा शनि मंदिर के समक्ष भंडारा कर सकते हैं तथा शनिवार के दिन सुंदरकांड के पाठ का आयोजन कर सकते हैं। जिससे आपके स्वास्थ्य तथा आपके कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त हो। आप काले वस्त्रों का परहेज करें तथा गरीबों के साथ समय व्यतीत करें। इससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।