अमेरिकी फूड और बेवरेजेस कंपनी पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूई अपना पद छोड़ने जा रही हैं. तकरीबन 12 साल तक कंपनी का कारोबार संभालने के बाद वह 3 अक्टूबर को अपना पद छोड़ देंगी. वहीं क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकित कर लिया है. हालांकि यह अभी तय नहीं है कि वह प्रधानमंत्री के रूप में कब शपथ लेंगे.

अमेरिकी फूड और बेवरेजेस कंपनी पेप्सिको की सीईओ इंदिरा नूई अपना पद छोड़ने जा रही हैं. तकरीबन 12 साल तक कंपनी का कारोबार संभालने के बाद वह 3 अक्टूबर को अपना पद छोड़ देंगी. पेप्स‍िको ने सोमवार को इसकी घोषणा की. 62 वर्षीय नूई ने कंपनी के साथ 24 साल तक काम किया है. 3 अक्टूबर को वह सीईओ पद तो छोड़ देंगी, लेक‍िन 2019 की शुरुआत तक वह कंपनी की चेयरमैन के पद पर बनी रहेंगी.

क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकित कर लिया है. हालांकि यह अभी तय नहीं है कि वह प्रधानमंत्री के रूप में कब शपथ लेंगे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान को चयनित कर लिया है. इस्लामाबाद के एक निजी होटल में पार्टी की संसदीय समिति की हुई बैठक में यह फैसला लिया गया.

राज्यसभा उपसभापति के लिए जद(यू) के राज्यसभा सांसद हरिवंश नारायण सिंह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार होंगे. इस पद पर चुनाव को लेकर 9 अगस्त को मतदान होंगे. वहीं विपक्ष में एनडीए के उम्मीदवार को शिकस्त देने के लिए संयुक्त प्रत्याशी उतारने को लेकर चर्चा चल रही है.

भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी सौम्यजीत घोष ने उस लड़की से शादी कर ली है, जिसने चार महीने पहले उन पर बलात्कार का आरोप लगाया था. विश्व रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 58वें स्थान पर पहुंचने वाले घोष पर 18 साल की लड़की ने बलात्कार का मामला दर्ज करवाया था, जिसके बाद 25 साल के इस टेबल टेनिस खिलाड़ी को राष्ट्रमंडल खेलों में टीम से बाहर कर दिया गया था.

पाकिस्तान गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है और अगर उसे छह हफ्ते के भीतर 12 अरब डॉलर का लोन नहीं मिला तो देश को संभालना मुश्किल होगा. यह बात किसी और ने नहीं, बल्कि इमरान की होने वाली कैबिनेट में वित्त मंत्री के दावेदार असद उमर ने कही है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने देश को गंभीर आर्थिक संकट में छोड़ दिया है.