नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वोडाफोन ने रिलायंस जियो के प्लान को चुनौती देने के लिए 47 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों तक फ्री कॉल्स से लेकर एसएमएस और डाटा का भी लाभ दिया जा रहा है। वोडाफोन का यह प्लान रिलायंस जियो के 49 रुपये वाले प्लान के टक्कर में उतारा गया है। आइए जानते हैं वोडाफोन और रिलायंस जियो के इन प्लान्स के बारे में

वोडाफोन 47 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को 7,500 सेकेंड्स की फ्री कॉलिंग सुविधा मिलती है। यानी की यूजर्स इस प्लान के तहत 125 मिनट की फ्री कॉलिंग की सुविधा उठा सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 500 एमबी 2G/3G/4G डाटा का भी लाभ मिलेगा। साथ ही यूजर्स को 50 फ्री एसएमएस भी दिये जाएंगे। इन सभी फ्री बेनिफिट्स का लाभ यूजर्स 28 दिनों तक उठा सकते हैं। वोडाफोन का यह प्लान खासतौर पर युवाओं और ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहर के लोगों को पसंद आएगा।

रिलायंस जियो 49 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो का यह प्लान केवल जियो फोन यूजर्स के लिए है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस के साथ ही 1 जीबी 4G डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को जियो टीवी और जियो म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

रिलायंस जियो 98 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो ने जियो फोन यूजर्स के लिए एक और प्लान पेश किया है। इस प्लान में पिछले 49 रुपये वाले प्लान्स के मुकाबले ज्यादा बेनिफिट्स दिया जा रहा है। इस प्लाम में यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री वॉयस कॉलिंग से साथ ही हर रोज 500 एमबी 4G डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है।