नई दिल्ली(टेक डेस्क)। GST काउंसिल ने पिछले दिनों हुई बैठक में इलेक्ट्रॉनिक सामान की दरों में कमी की है। वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने बताया जिन सामानों पर GST की नई दर लागू होंगी उनमें रेफ्रिजरेटर, 25 इंच तक का टीवी, लिथियम आयन बैटरी, वैक्यूम क्लीनर, फ्रूट ग्राइंडर, मिक्सर, वाटर हीटर, इमर्शन रॉड, हेयर ड्रायर जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान शामिल हैं। इन सभी सामानों पर 28 की जगह 18 फीसद GST लगेगा। इन सामानों पर जारी GST की सस्ती दर 27 जुलाई से लागू हो जाएगी।

GST में किए बदलाव में छोटे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जैसे प्रेस ऑयरन, इमर्शन रॉड, हैयर ड्रॉयर की कीमतों में भी गिरावट होगी। इसके अलावा वैक्यूम क्लिनर और वाटर हीटर के दाम भी सस्ते होंगे। ऐसे में अगर आप कोई भी इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदने जा रहे हैं, तो आपको इस बदलाव का जरूर फायदा मिलेगा।

शाओमी ने किए पावर बैंक की कीमतें कम

शाओमी ने अपने मेड इन इंडिया पावर बैंक की दरों में कमी की है। शाओमी ने Power Bank 2i के 10,000 एमएएच और 20,000 एमएएच पावर वेरिएंट की कीमत में कमी की है। इन पावर बैंक्स की कीमतों में अप्रैल में इजाफा किया गया था। इन दोनों पावर बैंक की कीमत में शाओमी ने 100 रुपये की वृद्धि की थी।

Power Bank 2i के 20,000 एमएएच पावर बैंक की कीमत इस वृद्धि के बाद 1,599 रुपये हो गई थी। GST दरों में कमी आने के बाद से इसकी कीमत अब 1,499 रुपये हो गई है। इसके अलावा 10,000 एमएएच वाले पावर बैंक की कीमत भी अब 899 रुपये से घटकर 799 रुपये हो गई है।