cancer_inner

January, 2018
सामान्य
इस महीने आपका मन विचलित ज्यादा रहने की संभावना है। आप किसी सोच में ज्यादा पड़ सकते हैं। जिसके कारण आपकी उलझन और समस्याएं बढ़ सकती हैं। मानसिक अशांति तथा पर तनाव पूर्ण स्थितियां हो सकती हैं। इसलिए आप गंभीरता से किसी कार्य के प्रति ध्यान दें। किसी अन्य तरह की सोच में न पड़े। जैसा हो रहा है वह होने दें अपने समय के अनुसार कार्य करें। इस महीने आपके कुछ कार्य सफल हो सकते हैं। जो बहुत ही महत्वपूर्ण होंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। क्योंकि तुला राशि में मंगल गोचर कर रहा है। जो करियर के दृष्टि से बेहतर होगा तथा मंगल के साथ गुरु भी तुला राशि में गोचर कर रहा है। जो काम काज की दृष्टि से बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। आपके अंदर आलस्य उत्पन्न हो सकता है। क्योंकि कर्क राशि में राहु गोचर कर रहा है। जिससे आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आपको तनाव महसूस हो सकता है। तथा घर परिवार में अशांति का माहौल रह सकता है। ऐसे में आपको अपने घर परिवार के साथ अच्छा सामंजस्य बनाकर रहने की आवश्यकता है। अपने माता-पिता का आदर करें तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त कर अपने कार्यों को बेहतर बनाने की कोशिश करें। इस महीने में आपके नए संबंध जुड़ने की संभावना बन रही है। आर्थिक दृष्टि से समय आपका अच्छा रहेगा। धन रिलेशन प्राप्ति के लिए यह माह आपके लिए बेहतर हो सकता है। आपकी सोचने और समझने के साथ-साथ निर्णय लेने की क्षमता पर असर पड़ सकता है। परंतु सूझ-बूझ के साथ कार्य करने से आपको कामयाबी भी प्राप्त हो सकती है।
आर्थिक
करियर की दृष्टि से आपका यह महीना बेहतर होगा। इस माह में आपके द्वारा किए गए कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना अच्छी बनती है। जिससे आर्थिक लाभ आपको होने का संकेत मिलता है। आपका कहीं पैसा फंसा हुआ है और आप प्रयास कर रहे हैं निकालने का तो वह आपको मिल सकता है। यदि किसी काम काज को लेकर के आर्थिक लाभ होने की स्थिति है तो आप जरुर प्रयास करें। इसमें आपको धन लाभ होने के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपका भाग्य भी अच्छा साथ देगा क्योंकि गुरु तुला राशि में गोचर कर रहा है। आपके काम काज को अच्छी दिशा देगा और करियर से संबंधित अच्छे लाभ प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति इस महीने बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। इसलिए आप अपना प्रयास जारी रखें।
स्वास्थ्य
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए बेहतर होगा। क्योंकि धनु राशि में सूर्य, शुक्र और शनि गोचर कर रहे हैं। जो स्वास्थ्य की दृष्टि से कोई नुकसान दायक स्थितियां नहीं होती हैं। थोड़ा बहुत तनावपूर्ण माहौल देखने को मिल सकता है। घुटने या पेट से संबंधित परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। परंतु यह थोड़े समय के लिए हो सकता है माह के अंत तक की स्थितियां आपके लिए बेहतर हो सकती हैं। इस तरह की समस्या के समाधान के लिए आप मेडिटेशन और योगा कर सकते हैं। जिससे कि आपकी शारीरिक व मानसिक परेशानियां दूर हो और आप अपने कामकाज के क्षेत्रों में अच्छी सफलता प्राप्त करें।
प्रेम व वैवाहिक
आपकी प्रेमी / प्रेमिका से इस महीने अच्छे संबंध हो सकते हैं। उनसे आपका तालमेल बेहतर हो सकता है। जिससे कि आपको अच्छा सुकून प्राप्त होगा और उनके साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होने से आपको लाभ भी अच्छा हो सकता है आपके कामकाज में भी उनका सहयोग प्राप्त हो सकता है इसलिए आप प्रेमी / प्रेमिका के साथ अच्छे संबंध बनाकर रखने का प्रयास करें आपके पति / पत्नी के साथ तनावपूर्ण स्थितियां हो सकती हैं इसलिए उनके साथ आपसी सामंजस्य बेहतर रखने की कोशिश करें। जिससे कि घर में शांति और सुकून का माहौल बने। मकर राशि में केतु गोचर कर रहा है जिससे पत्नी के साथ लगाव कम होगा और उनके स्वास्थ्य को लेकर भी समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। घर में अफरा-तफरी का माहौल रह सकता है इसलिए कोशिश करें कि यह स्थिति बेहतर हो। यदि आप बाहर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह प्लान आपका सफल हो सकता है। यदि आप अपने प्रेमी / प्रेमिका से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं। या उनसे कोई नया काम-काज को लेकर कार्य स्थापित करना चाहते हैं तो यह भी बात आप उनसे कर सकते हैं।
पारिवारिक
आपके परिवार में आपका मान बढ़ सकता है। हर कोई व्यक्ति आदर सम्मान के साथ है मिलने की कोशिश करेगा तथा आपसे सलाह भी लेगा। आपके माता-पिता तथा गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होने की संभावना बन रही है और माता-पिता के तरफ से आपको आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है। संतान पक्ष से आपको बेहतर लाभ हो सकता है और संतान का सपोर्ट भी इस माह प्राप्त हो सकता है। आपके सगे-संबंधियों से भी संबंध अच्छे हो सकते हैं परंतु पत्नी के साथ लगाव कम हो सकता है। तथा तनाव पूर्ण स्थितियां भी हो सकती हैं। आपके परिवार में चाचा से सम्बन्ध ख़राब हो सकता है।
उपाय
आप सोमवार के दिन सफेद चावल, चीनी इत्यादि का दान करें तथा शिवजी की आराधना करें। शिव मंदिर में जल चढ़ाएं जिससे कि आपका कार्य सफल हो आप पंचाक्षर मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं जिससे कि आपकी आने वाली परेशानियां दूर हो सकती हैं।