नई दिल्ली: बाहुबली के फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि जल्द ही इस सीरिज का प्रीक्वल नेटफ्लिक्स पर देखने को मिलेगा. इस सीरिज का नाम होगा ‘बाहुबली: बिफोर द बिगनिंग’ जिसमें शिवगामी की कहानी  दिखाई जाएगी. ये ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ और ‘बाहुबली : द कन्क्लूजन’ की प्रीक्वल होगी. ये सीरिज आनंद नीलकंठन की किताब ‘द राइज ऑफ शिवगामी’ पर आधारित होगी. कल नेटफ्लिक्स ने सोशल मीडिया पर बाहुबली की वीडियो के जरिए इस सीरिज की घोषणा की.

 

इसके बाद बाहुबली के डायरेक्टर एस. एस. राजमौली ने बयान जारी करते हुए कहा, ”बाहुबली का साम्राज्य अपने मजबूत किरदारों और लार्जर दैन लाइफ किंगडम की वजह से चर्चित है. बाहुबली की दोनों फिल्मों में बाहुबली साम्राज्य की एक स्टोरी दिखाई गई और उस स्थापित करते समय कई सारी काल्पनिक कहानियों के बारे में सोचा गया. बाहुबली सीरिज भी ऐसी ही एक कहानी है. मैं बहुत उत्साहित हूं कि ये नेटफ्लिक्स पर ओरिजिनिल सीरिज के रुप में दिखेगा.”

इस सीरीज का निर्देशन भारतीय-अमेरिकी फिल्ममेकर देव कट्टा और निर्देशक प्रवीण सतारू एक साथ करेंगे.

आपको बता दें कि ‘बाहुबली : द बिगनिंग’ फिल्म 2015 में रिलीज हुई थी. तेलुगू में बनी इस फिल्म को हिंदी में डब किया था और इसे काफी पसंद भी किया गया. फिल्म ने बॉलीवुड फिल्मों की कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 180 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 650 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में प्रभाष , राणा दग्गुबत्ती, तमन्ना भाटिया और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं. इसे स्पेशल इफेक्टस के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला. इस फिल्म के साथ ही ये डायलॉग बहुत पॉपुलर हो गया था कि ‘बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मारा’?

 

इसके बाद  2017 में  ‘बाहुबली : द कन्क्लूजन’ रिलीज हुई. इस फिल्म में लोगों को पता चला कि ‘बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मारा’. इस फिल्म ने भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की. इस फिल्म के सिर्फ हिंदी वर्जन ने 511 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. 250 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने सारे भाषाओं को मिलाकर 1,796 करोड़ की कमाई की.