होंडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सोमवार को घोषणा की है कि वह अपने नए ऑटोमेटिक स्कूटर ‘ग्रासिया’ की बुकिंग 25 अक्टूबर से शुरू करने जा रहा है। कंपनी का दावा है कि उसका यह स्कूटर ‘ऐडवांस्ड अर्बन स्कूटर’ के कॉन्सेप्ट पर डिवेलप किया गया है। यह स्कूटर भारत के शहरी युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। हालांकि होंडा ने अभी तक इस स्कूटर की कीमत, पिक्चर्स और अन्य डीटेल्स नहीं बताई हैं। बुधवार से पूरे भारत में होंडा टूवीलर की डीलरशिप्स पर 2,000 रुपये देकर इस स्कूटर की अडवांस बुकिंग कराई जा सकती है।

कंपनी का कहना है कि वह भारत में पिछले 16 सालों से स्कूटर बेच रही है और 2 करोड़ से ज्यादा भारतीय परिवार होंडा के स्कूटरों पर भरोसा करते हैं। होंडा के पोर्टफोलियो में सबसे ज्यादा 6 स्कूटर हैं और अब उम्मीद की जा रही है कि ‘ग्रासिया’ अपनी अडवांस टेक्नॉलजी और डिजाइन के कारण मार्केट में नई सनसनी मचाने जा रहा है।

 कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा का यह स्कूटर अभी के ऐक्टिवा 125 का स्पोर्टियर वर्जन है। ऐसा् माना जा रहा है कि यह इसी के प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा लेकिन इसकी डिजाइन और अधिक शार्प होगी। साथ ही, इसमें ऐक्टिवा 125 के मुकाबले फीचर भी होंगे। इसके अलावा ‘ग्रासिया’ के साथ आपको होंडा का भरोसा, क्वॉलिटी, बेहतर विश्वसनीयता, कम्फर्ट और सुविधा भी मिलेगी।

मार्केट में होंडा ‘ग्रासिया’ का मुकाबला सुजुकी ऐक्सस 125, वेस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 से होगा और इसकी कीमत 65 हजार के आसपास हो सकती है। इस स्कूटर के बारे में ज्यादा डीटेल्स तो हम आपको 25 अक्टूबर के बाद ही बता सकेंगे। तो तैयार रहिए होंडा की इस नई पेशकश के लिए।