libra_inner

January, 2018
सामान्य
आप इस महीने विचलित हो सकते हैं। अपने कामकाज को लेकर आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपकी निर्णय लेने की क्षमता कमजोर पड़ सकती है। आपको किसी की सहारे की जरूरत पड़ सकती है जो आपको दिशा दिखा सकें और आपका कार्यों में हाथ बटा सके। परंतु यह सोच आपकी गलत हो सकती है। आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए और भरोसे के साथ किसी कार्य को करने से आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है। इसलिए आप किसी और के सहारे होने की बजाए अपने आप पर विश्वास करते हुए अपने काम को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करें। जो भी आपने मंजिलें तय की है उसे प्राप्त करने की कोशिश करें तो आपको अच्छी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। क्योंकि तुला राशि में गुरु गोचर कर रहा है और गुरु के साथ मंगल भी तुला राशि में गोचर करने से साहस और पराक्रम के क्षेत्र में कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है। आप घर परिवार के साथ अच्छे सामंजस्य बनाकर रख सकते हैं। जिससे कि आने वाले माह के अंत तक आपको घर परिवार में सब का सहयोग प्राप्त हो सके। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां प्राप्त हो सकती हैं तथा संतान से सुकून प्राप्त हो सकता है। आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए बेहतर हो सकता है। जो भी कार्य करने की आपने रणनीति बनाई हुई है। वह रणनीति आपकी सफल हो सकती है। आपको माह के शुरुआत में तनावपूर्ण माहौल देखने को मिल सकते हैं। परंतु माह के अंत तक आपको बेहतर लाभ होने की संभावना बन रही हैं। आप अपने जीवन में अच्छा उन्नति करने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। जो इस माह में आपका प्रयास पूरा हो सकता है। और आने वाले समय में आप का कार्य भी पूरा हो सकता है।
आर्थिक
इस माह के शुरुआत से ही आपको कामकाज की कमी नहीं होगी तथा कामकाज को लेकर के समस्याएं कम उत्पन्न होंगी। आप जितना प्रयास करेंगे उसके अनुसार आपको सफलता अच्छी प्राप्त हो सकती है। परंतु मकर राशि में केतु गोचर कर रहा है जो करियर के दृष्टि से तनावपूर्ण माहौल बनाएगा आपके अपने सहयोगियों से संबंध खराब हो सकते हैं। तथा आपके सहकर्मी आपके खिलाफ हो सकते हैं। इसलिए आपको अपने सहकर्मियों से अच्छे संबंध बना कर रखने की आवश्यकता है। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है। समय के अनुसार सब कुछ अच्छा हो सकता है। परंतु समय का ख्याल रखना आपकी जिम्मेदारी होती है। आप अपने उच्च वर्ग के अधिकारियों से भी संबंध बेहतर रखने का प्रयास करें। अन्यथा उनके द्वारा प्रताड़ित किए जा सकते हैं तथा परेशानियों से उभरने में सफल होना मुश्किल हो सकता है। इसलिए आपको सदा ही उनके साथ अच्छा संबंध बनाने से आपकी आर्थिक स्थितिया बेहतर रहेंगी यदि आप किसी के साथ कोई नया कार्य करना चाहते हैं। जिससे कि आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। तो आप इसके बारे में भी सोच समझकर निर्णय लें तथा माह के अंत में इसे शुरू करने की कोशिश करें आप अपने इष्ट मित्रों पर भरोसा कर सकते हैं। अपनी स्थिति परिस्थिति के अनुसार कार्यों को करने की कोशिश करें। आप स्वयं ही अपने बलबूते कोई कार्य करें तो वह आपके लिए ज्यादा फलदायक हो सकता है। जो आर्थिक रूप से बेहतर और लाभदायक हो सकता है।
स्वास्थ्य
शारीरिक रुप से इस माह में आपको परेशानियां हो सकती हैं। क्योंकि धनु राशि में शनि गोचर कर रहा है। जो स्वास्थ्य की दृष्टि से नुकसानदायक हो सकता है। इसलिए आपको स्वास्थ्य का ख्याल रखना अनिवार्य है। आपको किसी भी तरह का कफ बलगम फेफड़े से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं तथा यूरिन से संबंधित परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। ऐसे में आपको समय का ख्याल रखते हुए किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लेना चाहिए और अपना ख्याल रखना चाहिए।
प्रेम व वैवाहिक
आपके प्रेम संबंधों को लेकर के स्थितियां सामान्यत: शुभ रहेंगी। आपके प्रेमी /प्रेमिका से संबंध बेहतर हो सकते हैं। तथा उनके द्वारा दिए गए सुझावों से आपको लाभ हो सकता है। आप इस माह आप अपने प्रेमी /प्रेमिका के साथ कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं जो आपके लिए बेहतर हो सकता है यदि आप अपने प्रेमी /प्रेमिका से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं तो वह भी समय माह के अंत तक आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके पत्नी के साथ भी अच्छे संबंध होने की संभावना पाई जाती है तथा कामकाज के क्षेत्र को देखते हुए घर परिवार में आपसी सामंजस्य बेहतर हो सकता है। दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती हैं। परंतु कोई बड़ी अनहोनी हो या कोई बड़ी समस्या हो ऐसा नहीं है। आपको अपने कार्यों के साथ-साथ अपने घर परिवार की भी चिंता करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। क्योंकि घर परिवार के साथ चलने वाला और सबको साथ में लेकर चलने वाला सदैव अग्रसर होता है और उसकी मान-प्रतिष्ठा घर परिवार के साथ-साथ बाहर में भी बहुत अच्छी होती है। आप अपने पति /पत्नी के साथ कहीं टूर पर जा सकते हैं। जो आपके लिए लाभदायक और उन्नति दायक हो सकता है। उससे आपका सोच बेहतर हो सकता है और आपकी एकाग्रता बढ़ सकती है। जिससे कि आपका कामकाज और अच्छा हो सकता है।
पारिवारिक
पारिवारिक संबंधों में थोड़ा तनाव का माहौल बन सकता है। आपके अपने ही बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अपने घर परिवार में सब को एक साथ कैसे करें इसके बारे में विचार कर उसे एक साथ लेकर चलने का प्रयास करें। घर परिवार में आपके पत्नी तथा बच्चों का सहयोग प्राप्त हो सकता है तथा भाई से भी सहयोग अच्छे प्राप्त हो सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से स्थितियां थोड़ी तनावपूर्ण हो सकती हैं और कामकाज को लेकर के परिवार का सहयोग सामान्य रहने की संभावना बनती है। अतः पारिवारिक जीवन सामान्यता शुभ हो सकता है।
उपाय
शुक्रवार का व्रत एवं पूजन कर सकते हैं तथा शुक्रवार के दिन सफेद चीजों का दान कर सकते हैं। आपको किसी वृद्धा आश्रम में जाकर के शुक्रवार के दिन और वहां पर वृद्ध की सेवा करनी चाहिए और वहां समय व्यतीत करना चाहिए। जिससे कि आपका समय अच्छा हो और आप अपने जीवन में अच्छी उन्नति कर सकें।