leo_inner

January, 2018
सामान्य
इस माह आपके अंदर जोश और उमंग ज्यादा होगा। साहस और पराक्रम के साथ अपने कार्यों को अंजाम तक पहुंचाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। जिससे आपको अच्छी कामयाबी मिलने की संभावना बनती है। आप एक जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं और ज़िम्मेदारी से कार्य करने पर आपको कामयाबी अच्छी प्राप्त होती है। परंतु जल्दबाजी में कार्य करने से आपको नुकसान होने की संभावना होती है। इस माह आपको गाड़ी घर की सुख सुविधा की प्राप्ति हो सकती है। परंतु पारिवारिक उलझनें बढ़ सकती हैं। जिससे कि आप तनाव में आ सकते हैं और आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में परिवार के साथ आपसी सामंजस्य बनाकर रखने का प्रयास करें। आपके स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां सामान्य रहेंगी। ऐसे में आपको अपने कार्य के प्रति रुझान ज्यादा दिखाना चाहिए। यदि आप इस महीने कोई नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो आप विलंब न करें। आप अपनी क्षमता के अनुसार कार्य को शुरू करें। क्योंकि गुरु तुला राशि में गोचर कर रहा है जो आपके करियर के दृष्टि से काफी अच्छा होगा। जिससे आपकी आर्थिक स्थितिया बेहतर होने की संभावना पाई जाती है। आप व्यापार के सिलसिले में लेन-देन पर ध्यान दें। तथा सहयोगियो से अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें। यदि आप नौकरी करते हैं तो आप अपने सहकर्मियों के साथ अच्छा संबंध स्थापित करें। अपने अफसर का मान-सम्मान करें। जिससे कि आपकी करियर में और निखार आए और आप अच्छी उन्नति कर सकें। भागदौड़ तथा तनाव पूर्ण परिस्थितियों के बावजूद भी आप बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। आपकी स्थिति अच्छी हो सकती है।
आर्थिक
करियर की दृष्टि से आपका समय अच्छा रहेगा। जिसके कारण आपको आर्थिक लाभ होने के संकेत अच्छे मिलते हैं। आपके द्वारा किया गया प्रयास सफल होने की संभावना होती है। कामकाज से संबंधित धन लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होने की संभावना बन रही है। यदि किसी कार्य को लेकर कहीं कोई पैसा आपका रुका हुआ है तो वह भी धन आपको प्राप्त हो सकता है। परंतु इसके लिए आपको प्रयास करने की जरूरत है तभी आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। और आपको आपका धन प्राप्त हो सकता है। आप कहीं ऐसे जगह में कोई इन्वेस्टमेंट न करें जिससे कि आपको नुकसान उठाना पड़े। आप आर्थिक मामलों में सजग रहने का प्रयास करें तो ज्यादा अच्छा रहेगा।
स्वास्थ्य
शारीरिक रूप से आपको किसी तरह के दर्द का सामना करना पड़ सकता है। आपको चोट चपेट से संबंधित परेशानी उत्पन्न हो सकती है। तथा फोड़े फुंसी इत्यादि का भी सामना करना पड़ सकता है। जिससे आप परेशानी महसूस कर सकते हैं। आपके.अलावा आपके पति / पत्नी का भी स्वास्थ खराब हो सकता है। ऐसे में आपको अपना ख्याल रखते हुए अपने परिवार का भी ख्याल रखना जरूरी है। जिससे कि यह माह आपके लिए सुकून भरा रहे। और आप अपने कार्यों में अच्छी कामयाबी हासिल कर सकें। आपको किसी तरह की शारीरिक समस्या होती है तो आपको डॉक्टर से सलाह लेना चाहिए और उपाय करने चाहिए जिससे कि समय रहते आप अपने आपको बेहतर महसूस कर सकें।
प्रेम व वैवाहिक
इस माह में आपके प्रेम संबंध में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आपका प्रेमी /प्रेमिका से लगाव कम हो सकता है। यदि आप उनसे बहुत प्यार करते हैं तो आप 15 तारीख के बाद अपनी बात को रख सकते हैं। जिससे कि आपकी समस्या सुलझ जाए। आपका प्रेमी / प्रेमिका अभी आपको अपने प्यार का एहसास कर सकते हैं इसलिए आप अच्छा अवसर देख कर के ही उनसे बात करें। आप उनको अपने व्यवसाय में भी शामिल कर सकते हैं। आपके पत्नी के साथ संबंध में तनाव उत्पन्न होने की संभावना बनती है। क्योंकि शनि धनु राशि में गोचर कर रहा है। जिससे कि आपका दांपत्य जीवन तनावपूर्ण स्थितियों में आ सकता है और आपके पति / पत्नी से आपसी सामंजस्य खराब हो सकते हैं परंतु आप उन्हें खुश रखने के लिए उनके मन के अनुकूल कार्य कर सकते हैं जो करने लायक हो आप अपने घर परिवार के जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं इसलिए आपको अपने पति / पत्नी का मान रखना जरूरी है। जिससे कि आपके कार्यों में चार चांद लगे और आप अपने जीवन में अच्छी उन्नति कर सकें।
पारिवारिक
आपके परिवार में सबके साथ अच्छे संबंध हो सकते हैं। परंतु गुस्से के कारण कभी-कभी तनावपूर्ण स्थितियां भी हो सकती हैं। आप अपने घर परिवार को लेकर चलने वाले व्यक्ति होते हैं और घर परिवार में अच्छी समानांतर स्थिति बनाकर रखने का प्रयास करने वाले होते हैं। आपको माता पिता का सहयोग अच्छा प्राप्त हो सकता है। तथा संतान पक्ष से भी आपको सहयोग प्राप्त हो सकता है। संतान से खुशी भी आपको प्राप्त हो सकती है। आप यदि बच्चे की पढ़ाई को लेकर कोई योजना बना रहे हैं तो आप जरूर बनाएं और उसे पूरा करने का प्रयास करें। यदि आप गाड़ी घर लेने की सोच रहे हैं तो माता-पिता का आशीर्वाद लेकर यह कार्य शुरू कर सकते हैं। परिवार में आपको मान-सम्मान अच्छा प्राप्त होगा। तथा आपके सहयोग से परिवार की स्थिति भी अच्छी हो सकती है। आपको अपने सगे संबंधियों से भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। परंतु सगे-संबंधियों से संबंध सामान्य रखें।
उपाय
आपको सूर्य को जल देना अनिवार्य है तथा आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। आप सूर्य को जल में लाल रोली मिलाकर चढ़ाएं तथा लाल फूल भगवान सूर्य को अर्पित करें और लाल चीजों का दान करें। इससे आपका व्यवधान दूर हो सकता है और आपकी शारीरिक परेशानियां भी कम हो सकती हैं।