टू वीलर और थ्री वीलर बनाने वाली कंपनी टीवीएस मोटर को अपनी सुपर प्रीमियम मोटरबाइक टीवीएस अपाचे आरआर 310 की पहले साल में 10,000 यूनिट्स की बिक्री की उम्मीद है। कंपनी इसे वैश्विक बाजारों में भी लॉन्च करेगी।

कंपनी के संयुक्त प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने कहा, ‘हमने पहले साल में 10,000 मोटरसाइकलें बेचने की योजना बनाई है। हमारे डीलरशिप पर यह मॉडल दिसंबर के अंत से उपलब्ध होगा। हम इस मॉडल को विभिन्न चरणों में वैश्विक बाजार में भी लॉन्च करेंगे।’ उन्होंने कहा कि कंपनी के तमिलनाडु के होसुर संयंत्र में घरेलू और वैश्विक मांग को पूरा करने की पर्याप्त क्षमता है।

वेणु ने कहा कि इस मॉडल को कंपनी द्वारा कुछ साल पहले जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट के साथ किए गए समझौते के बाद बनाया गया है। कंपनी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के. एन. राधाकृष्णन के मुताबिक, इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 2,05,000 रुपये रखी गई है, जो विभिन्न राज्यों में अलग-अलग हो सकती है। कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि प्रीमियम बाइक सेगमेंट को तीन वर्गों में बांटा गया है -स्पोर्ट, टूरिंग, हेरिटेज और अपाचे आरआर 310 स्पोर्ट्स श्रेणी में है।