एप्पल iPhone X को सेल पर गए हुए दो हफ्तो भी पूरे नहीं हुए हैं और इस डिवाइस को खरीदने वाले यूजर्स को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ समय पहले कुछ यूजर्स को एप्पल के सबसे महंगे iPhone में स्टोरेज की समस्या को देखने को मिली थी। वहीं, अब कुछ iPhone X यूजर्स को सुपर रेटिना ओएलईडी डिसप्ले पर ग्रीन लाइन देखने को मिल रही है। माना जा रहा है कि यह समस्या फोन में किसी हार्डवेयर के कारण आ रही है।

MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार ग्रीन लाइन की समस्या को खत्म करने के लिए जब यूजर्स ने अपने डिवाइस को रिबूट किया तो भी ग्रीन लाइन बनी रही। इस समस्या से परेशान iPhone X यूजर्स ने ट्विटर, एप्पल सपोर्ट कम्यूनिटी, फेसबुक और रेडिट पर तस्वीरें शेयर की, जिनमें ग्रीन लाइन दिखाई दे रही थी। इसे “green line of death” का नाम दिया गया है। इसके अलावा एप्पल इन सभी घटनाओं के डाटा को एकत्रित कर रहा है ताकि कंपनी के इंजीनियर इस मामले की जांच कर सकें और पता लगाया जा सके कि यह समस्या हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर के कारण आ रही है।

एप्पल सपोर्ट पेज के अनुसार 35 यूजर्स ने इस बात का क्लेम किया है कि उन्हें अपने डिवाइस में ग्रीन लाइन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। TechCrunch के अनुसार यह समस्या किसी इलेक्ट्रिक फ्लो के कारण हो सकती है जो फोन पिक्सल प्रदर्शित करता है। पिछले वर्ष के सैमसंग Galaxy S7 की स्क्रीन पर इसी तरह की गुलाबी रेखा को देखा गया था।

एप्पल को इस समस्या के बारे में पता है क्योंकि कंपनी के कुछ अधिकारियों ने iPhone X यूजर्स के साथ ट्विटर और उनके मंच पर बातचीत की है। अभी एप्पल ने इस समस्या के लिए कोई समाधान पेश नहीं किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह जल्द ही होगा iPhone X उपयोगकर्ताओं में से एक ने कहा कि एप्पल ने अपने फोन को एप्पल स्टोर में मुफ्त में बदल दिया है, जो निश्चित रूप से हमें बताता है कि ‘ग्रीन लाइन ऑफ डेथ’ निश्चित रूप से एक समस्या है जिसे सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ ठीक नहीं किया जा सकता है।

हाल ही में iPhone X यूजर्स द्वारा जानकारी सामने आई थी कि ठंडे मौसम में डिवाइस की स्क्रीन रिस्पॉन्स नहीं कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार एप्पल इस समस्या को सॉल्व करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करने की प्लनिंग करने का विचार कर रही है। iPhone X एप्पल द्वारा अब तक पेश किया गया सबसे महंगा iPhone है। 64GB वेरिएंट की कीमत 89,000 रुपए और 256GB वेरिएंट की कीमत 1,02,000 रुपए है।