नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को 11वें आम चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं. वह सरकार बनाने के लिए तैयार हैं. इमरान की पार्टी को मिली जीत पर पूरी दुनिया से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं. इसी क्रम में इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा मानेका ने समूचे देश को ऐसे नेता को चुनने के लिए मुबारकवाद दी है जो आम आदमी के कल्याण के लिए समर्पित है.

 

बुशरा मनेका ने कहा, “अल्लाह सर्वशक्तिमान ने देश को ऐसा नेता दिया है जो लोगों के अधिकारों की रक्षा करेगा. विधवा, गरीब और बेसहारा लोगों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख पाकिस्तान के नागरिकों की जान की रक्षा करेंगे.”  बुशरा खान की तीसरी पत्नी हैं. वह अग्रणी विद्वान और आध्यात्मिक मार्गदर्शक हैं. आपको बता दें कि बुशरा इमरान की आध्यात्मिक गुरु भी रही हैं.

 

तीसरी शादी करने पर पीएम बनने की भविष्यवाणी
पाकिस्तान के एक मीडिया चैनल के मुताबिक, बुशरा ने ये भविष्यवाणी की थी कि इमरान खान यदि तीसरी शादी करते हैं तो वे पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनेंगे. बुशरा ने जब यह भविष्यवाणी की थी तब इमरान की दूसरी शादी का कुछ ही वक्त बीता था. यह शादी टीवी एंकर रेहम खान के साथ हुई थी. रेहम के माता-पिता तो पाकिस्तानी थे, लेकिन उनका जन्म लीबिया में हुआ. उनकी पढ़ाई इंग्लैंड में हुई. रेहाम बीबीसी और पाकिस्तान के डॉन न्यूज के साथ जुड़ी रहीं. दूसरी पत्नी रेहम खान से उनका विवाह महज दस माह ही चल पाया. और 2015 में तलाक हो गया. बाद में इमरान ने 18 फरवरी को बुशरा से शादी की. अब बुशरा की वह भविष्यवाणी सच साबित होने जा रही है.

तीसरी शादी भी खतरे में होने की आई थीं खबरें
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के मुखिया इमरान खान की तीसरी शादी के खतरे में होने की खबरें आई थी. पाकिस्तान की तमाम मीडिया रिपोर्ट में दावा किया था कि इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा उनका घर छोड़कर अपने मायके लौट गई हैं. हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.

 

पहले हो चुकी है 2 शादी
इमरान की पहली पत्नी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं, जिनके साथ उनका रिश्ता 9 साल तक चला. जेमिमा गोल्डस्मिथ से इमरान खान के दो बेटे हैं. इसके बाद पीटीआई के प्रमुख इमरान खान ने 42 साल की रेहम खान से 2015 के जनवरी में विवाह रचाया था, लेकिन उसी साल अक्टूबर माह में ही यह रिश्ता टूट गया. पेशे से टीवी पत्रकार रेहम खान के साथ इमरान खान की शादी करीब 9 माह तक चली.