कनाडा में टोरंटो के पास ग्रीकटाउन में हुई गोलीबारी में एक हमलवार समेत दो लोगों की मौत हो गई है। घटना में 13 लोग घायल भी हुए हैं। टोरंटो पुलिस प्रमुख मार्क सॉन्डर्स ने बताया , “ बंदूकधारी के अलावा मृतकों में एक युवती भी शामिल है। ” सॉन्डर्स ने बताया कि घायलों में शामिल एक अन्य लड़की की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

पुलिस प्रवक्ता मार्क पुगाश ने बताया कि अन्य घायलों की स्थिति के बारे में फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि यह कहना अभी बहुत जल्दबाजी होगी कि इस घटना के तार आतंकवाद से जुड़े हुए हैं।  कल देर रात हुई इस घटना के चश्मदीद जॉन टुलोक ने बताया कि वह और उनका भाई कार से उतरे ही थे कि उन्होंने 20 से 30 गोलियां चलने की आवाज सुनी।  उसने बताया , “ हमने लोगों को भागते हुए देखा तो हम भी भागने लगे। ” पुलिसकर्मियों , पराचिकित्सकों और अन्य बचाव कर्मियों को मौके पर रवाना किया गया।

टोरंटो की काउंसिलर पौला फ्लेचर ने सीपी 24 को बताया कि उन्हें सुनने में आया है कि गोली चलाने वाला व्यक्ति भावनात्मक रूप से विक्षुब्ध था। फ्लेचर ने कहा , “इस घटना के तार किसी गिरोह से जुड़े हुए नहीं हैं। यह ऐसा लगता है जैसे कोई बेहद परेशान हो। ”

काउंसिलर मैरी फ्रेजडाकिस ने भी कहा है कि उन्होंने भी यही बात सुनी है। फ्लेचर ने कहा कि ऐसे इलाके में यह घटना होना, जहां परिवार रात्रि भोजन के लिए इकट्ठा होते हैं, बहुत गंभीर बात है। पिछले ही हफ्ते टोरंटो पुलिस ने शहर में बंदूक सें जुड़ी हिंसक घटनाओं में हो रही वृद्धि से निपटने के लिए बड़ी संख्या में अतिरिक्त अधिकारियों की तैनाती की थी।