इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं, लेकिन सत्ता संभालने से पहले उनकी सौतेली बेटी मेहरू हयात ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) का दामन थाम लिया है.

क्रिकेटर से नेता बने इमरान की तीसरी पत्नी बुशरा मनेका की बेटी मेहरू हयात ने देश के नए प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया. पार्टी में शामिल होने के दौरान मेहरू के साथ उनकी मां बुशरा भी मौजूद थीं. मेहरू इमरान की सौतेली संतान हैं.

सोमवार को पार्टी में शामिल होने वाली मेहरू के साथ-साथ उनके दोस्त फराह खान ने भी पीटीआई ज्वाइन कर लिया. फराह खान ने हाल में हुए आम चुनाव में जीत हासिल करने के लिए इमरान खान को बधाई भी दी.

मेहरू को आज पार्टी की ओर से मंत्री पद के लिए नामित किया गया है. हालांकि पीटीआई प्रमुख इमरान के साथ निकाह के बावजूद मनेका राजनीति में कोई सक्रिय भूमिका नहीं निभा रही हैं.

फरवरी में हुई थी बुशरा संग शादी

इसी साल फरवरी में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के चीफ इमरान खान ने बुशरा मनेका के साथ तीसरी शादी रचाई थी. 18 फरवरी को पाकपट्टन में एक सम्मानित पीर का दर्जा रखने वाली बुशरा और इमरान की शादी लाहौर में एक सादे समारोह में हुई थी.

40 वर्षीय बुशरा मनेका वाट्टू कबीले से संबंध रखती हैं. बुशरा, वाट्टू का उप-कबीला है. इससे पहले मनेका की शादी खवर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में वरिष्ठ कस्टम अधिकारी के तौर पर तैनात हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने बुशरा से अलग होने का फैसला किया था.

इमरान की यह तीसरी शादी है. उनकी पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 1995 में हुई थी, जो एक ब्रिटिश अरबपति की बेटी हैं. लेकिन इमरान ने 2004 में जेमिमा को तलाक दे दिया. इसके बाद उन्होंने रेहम खान के साथ दूसरी शादी की जो महज 10 महीने चली. रेहम और इमरान ने जनवरी 2015 में एक सार्वजनिक समारोह में एक दूसरे का हाथ थामा था.